Instagram

Instagram पर 1 दिन में 1000 Followers कैसे बढ़ाये [ सबसे आसान तरीका ]

अगर आप अपने Instagram  पर Followers को बढ़ाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं. आज मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप अपने Instagram  पर Followers  को बढ़ा सकते हैं. आज के समय में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं होगा जो Instagram  ना चलता हो. ऐसे में Instagram पर Likes बढ़ाना या जिसकी ज्यादा Followers होते हैं कौन सी लड़कियां भी आसानी से बात करने लगते हैं और वह अपने दोस्तों को यह सब दिखाकर जलाने लगते हैं.

Instagram  पर आप दो तरीके से Followers को बढ़ा सकते हैं. पहला तरीका है फेक Followers किसी website  या अप की मदद से Followers को बढ़ाना और दूसरा तरीका है ऑर्गेनिक तरीके से खुद से मेहनत करके Instagram  पर फॉलोवर बढ़ाना. सर आप किसी website  या अप मदद से Instagram  पर Followers  को बढ़वाते हैं तो आपके Instagram  पर सिर्फ एक बार में ही Followers बढ़ जाते हैं लेकिन उसके बाद ना आपके पोस्ट पर कमेंट आते हैं और ना लाइक्स. इस तरीके से Followers बढ़ाकर आप सिर्फ अपने दोस्तों के सामने ऐब दिखा सकते हैं.

अगर वहीं पर आप जेनुइन तरीके से काम करके अपने Instagram  पर Followers  को बढ़ाते हैं तो न सिर्फ आपके पोस्ट पर लाइक्स और कमेंट आएंगे बल्कि आप उन Followers का इस्तेमाल करके Instagram  से एफिलिएट मार्केटिंग और ब्रैंड प्रमोशन की मदद से लाखों रुपए भी कमा सकते हैं.

मैं आपको यहां  पर Instagram  पर Followers  बढ़ाने के दोनों तरीके के बारे में बताऊंगा. आपको इनमें से जो सही लगे आप उसे तरीके का इस्तेमाल करके अपने Instagram  पर Followers  को बढ़ा सकते हैं. चलिए जानते हैं Instagram  पर Followers  कैसे बढ़ाए.

Website की मदद से Instagram पर 1000  Followers कैसे बढ़ाए

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी website  मिल जाएगी जो Instagram  की Followers को बढ़ाते हैं. इनमें से कुछ website  पैसे लेते हैं और कुछ फ्री में Followers बढ़ाने की सुविधा देते हैं. इन website  की मदद से न सिर्फ Followers बल्कि किसी भी Instagram  पोस्ट या रील पर लाइक और कमेंट भी खरीद सकते हैं. चलिए आपको इनमें से कुछ website  के बारे में बताता हूं.

NS Followers इस website  से आप अपने Instagram  के लिए जितने भी फॉलोअर चाहिए उतने फॉलोज खरीद सकते हैं. यह website  बेहद कम दामों में Followers Instagram  के लिए प्रोवाइड कराती है. इस website  से Followers खरीदने के लिए सबसे पहले आपको इस पर एक अकाउंट बनाना पड़ता है. इसके बाद आपके यहां पर फंड्स यानी पैसे add करने पड़ते हैं. उसके बाद आप इन पैसों का इस्तेमाल करके इस website  से Instagram  के लिए Followers लाइक कमेंट खरीद सकते हैं.

Instagram पर रियल Followers कैसे बढ़ाए

Instagram  पर रियल Followers बढ़ाना website  से फेक Followers बढ़ाने के मुकाबले आसान नहीं होता है आपको इसके लिए लगातार अपने Instagram  अकाउंट पर मेहनत करने की जरूरत पड़ती है. चलिए आपको कुछ ऐसे तरीका बताता हूं जिसको फॉलो करके आप अपने Instagram  पर रियल Followers बढ़ा सकते हैं.

डेली कंटेंट डालें

पहला तरीका है रियल Followers बढ़ाने का कि आप अपने Instagram अकाउंट पर रेगुलर कंटेंट अपलोड करें. इससे Instagram  आपके पोस्ट  य रील को नए-नए लोगों तक भेजेगा. जब आप डेली कंटेंट अपलोड करते हैं तो जेनुइन व्यक्ति मानता है. अगर अभी तक आप Instagram पर रेगुलर कंटेंट नहीं डाल रहे थे तो आज से ही अपने niche से रिलेटेड कंटेंट को रेगुलर डालें.

Trending  टॉपिक पर कम करें

Instagram  पर हर हफ्ते कोई ना कोई नया ट्रेंड आता रहता है ऐसे में आप इस मौके का फायदा उठा सकते हैं. इसके लिए आपको Trending  चीजों पर रील्स और पोस्ट बनाना है. जब आप Trending  चीजों पर काम करते हैं तो आपके रील और पोस्ट पर इंगेजमेंट बढ़ जाता है जिसके कारण Instagram  आपके पोस्ट को बहुत अच्छा मानता है और इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच जाता है और Instagram  पर आपके Followers  बढ़ने लगते हैं.

अपने पोस्ट में Hashtag का प्रयोग करें

Hashtag का प्रयोग करके आप अपने Instagram  पोस्ट य रील को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकते हैं. आपको अपने Instagram  पोस्ट पर उन Hashtag को लगाना है जो ट्रेडिंग में हो. जब आप अपने पोस्ट में Trending  हैशटैग्स का प्रयोग करते हैं तो आपके Instagram  पोस्ट वायरल होने के चांस बढ़ जाते हैं. अगर आपका पोस्ट वायरल हो जाता है तो एक साथ ही आपके Instagram  अकाउंट पर हजारों में Followers आ सकते हैं. तो आज से ही अपने Instagram  पोस्ट और रील पर Trending  हैशटैग्स का उपयोग करना शुरू कर दें.

Instagram पर रील बनाकर Followers कैसे बढ़ाएं

अगर आप Instagram  पर जल्दी से Followers को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको Instagram  पर रेल्स जरूर बनना चाहिए. क्योंकि Instagram  REELS पर काफी अच्छी रीच दे रहा है और अगर आप Trending  टॉपिक पर रेल बनाते हैं तो आपकी रियल वायरल भी हो सकती है. अगर आपकी REEL एक बार वायरल हो गई तो आपके Instagram  पर 1 दिन में ही हजारों Followers बढ़ सकते हैं. अगर अभी तक आप Instagram  पर दिल नहीं बनाते हैं तो आज से ही Instagram  पर REEL बनाना शुरू कीजिए

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाए FAQ

क्या website  की मदद से Instagram  पर Followers  बढ़कर Instagram  से पैसे कमा सकते हैं.

नहीं आप website  की मदद से Instagram पर अगर Followers को बढ़ाते हैं तो आप Instagram  से पैसे नहीं कमा सकते क्योंकि वह Followers नकली होते हैं.

Instagram  Followers किस website  से सस्ते में मिलते हैं.

आप NS Followers से सस्ते में Instagram  Followers खरीद सकते हैं.

निष्कर्ष

आज के इस  पोस्ट में मैंने आपको Instagram  से Followers बढ़ाने जेनुइन तरीके और website  की मदद से फेक Instagram  Followers बढ़ाने त्रिकोण के बारे में बताया है. अगर आपको अभी भी Instagram  Followers बढ़ाने में कोई समस्या आ रही हो तो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button